Friday 1 December 2017

कुनल एडियेरी फॉरेक्सवर्ल्ड


टैग: Kunle Adeyeri द्वारा: Temitayo Famutumi कुछ 15 साल पहले, पैसे ऑनलाइन बनाने के बड़े पैमाने पर अग्रिम शुल्क धोखाधड़ी का पर्याय बन गया था, लोकप्रिय नाइजीरिया में याहू याहू कहा जाता है यह तब था जब इंटरनेट क्रांति सिर्फ देश में आकार ले रही थी, जो सूचना के स्वतंत्रता पर छेड़छाड़ के चलने वाले सैन्य सैनिकों के हुक भी मिल रहा था। हालांकि कई लोग अभी तक इसकी सराहना नहीं कर सकते हैं कि इंटरनेट और सोशल मीडिया के रुझानों के साथ क्या खड़ा था, सबसे पहले जिन लोगों ने बग को पकड़ा था, उनमें से अधिकांश ने यह न भूलने वाले लोगों, विशेष रूप से विदेशियों के शिकार के लिए शोषण किया। दरअसल, यह समय कुख्यात और कभी-कभी आवर्ती पत्र है जिसमें एक ऑनलाइन कॉनमैन (या महिला), जो दावा करता है कि वह किसी विदेशी देश में फंसे हैं या एक बड़ी राशि का उपयोग करने में समस्या है, पहले बना था। क्योंकि पुल के नीचे बहुत से पानी बीत चुका है, लेकिन कुछ लोगों ने यह भी साबित किया है कि नाइजीरियाई भी यह जानते हैं कि सोशल मीडिया का सबसे अच्छा तरीका कैसे बनाया जाए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनमें से कुछ दुर्घटना से ऑनलाइन मिलते हैं। तथ्य यह है कि उनके अलग-अलग पेशेवर और विशिष्ट पृष्ठभूमि से, उन्होंने खुद को घुसपैठ कर लिया है, विभिन्न व्यवसायों के लिए डिजिटल घटना की तैनाती की है। क्या यह एक एंडरसन उवी-एम्गबो है, जिसने ऑनलाइन उद्यमिता, या नायरलैंड के संस्थापक, सीन ओसवा के लिए दवा को छोड़ दिया है, जो एक दुर्घटना से विश्वविद्यालय से बाहर निकल चुका था, लोगों को समय पर इंटरनेट मिल गया, और व्यावहारिक रूप से ज़मीनदार बन गए, जिससे पारदर्शी तरीके से अच्छा पैसा दिलचस्प बात यह है कि आने वाले हमारे संवाददाता से आधे से ज्यादा एक साक्षात्कार के लिए संपर्क किया गया। हालांकि कुछ, लिंडाइकेजिब्लॉग फेम के लिंडा इकेजी सहित, संवाददाता दर्शकों को बार-बार मना कर दिया, बेलानैजा के संस्थापक, यूचे पेड्रो, इस तथ्य के बावजूद भी खुद को और व्यापार के बारे में बात करने के लिए बहुत शर्मी हुई कि वे अक्सर अन्य लोगों को दुनिया में बेचने के लिए उत्सुक हैं। वह लोकप्रिय है, जिसे बेला नाइजा कहा जाता है लेकिन उनका नाम उचे पेड्रो (पूर्व में ईज़) है। वह देश का सबसे प्रभावशाली ब्लॉगर प्रतीत होता है, यहां तक ​​कि उनके अन्य सफल समकक्षों के साथ-साथ ब्लॉगिंग की दुनिया में उनके ब्लॉगिंग को बेलानैजा की यात्रा के लिए देते हैं। उदाहरण के लिए, एक साक्षात्कार में, ऐस ब्लॉगर, लाडुन लीदी, कहती हैं कि उसने बेला न्याजा से एक ब्लॉगर बनने के लिए प्रेरणा ली। लाडी कहते हैं, एक दिन, मैं अपने दोस्त के साथ था जो एक रेडियो प्रस्तोता है और उन्होंने कहा, लाडुण, आप एक ब्लॉग क्यों नहीं शुरू करते हैं आप के लिए बहुत सी बातें चल रही हैं मैं सचमुच नहीं चाहता था, क्योंकि मुझे लगा कि एक ब्लॉग का मालिक निजी था (जैसा कि यह व्यक्तियों के दैनिक गतिविधियों के बारे में था) और रिपोर्टिंग के लिए नहीं। लेकिन उसने मुझे बताया कि मैं गलत था और मुझे पता लगाने के लिए एक ब्लॉग एड्रेस दिया। यह बेला न्याजा था और इसी तरह मैंने अपना ब्लॉग भी शुरु किया। इसके अलावा, ब्लॉगर, लिंडा इकेजी को बेल्लानियाजा पर प्रकाशित एक साक्षात्कार में भी समझाया गया है कि उन्हें पता चला है कि बेलानैज आने के बाद ब्लॉगिंग कहां था। Bellanaija, जो औपचारिक रूप से blogspot पर होस्ट किया गया था bellanaija. blogspot के रूप में छोटे मनोरंजन और पॉप संस्कृति पोर्टल के रूप में शुरू किया गया नाइजीरियाई सेलिब्रिटी, फ़ैशन और लाइफस्टाइल न्यूज़ को प्रकाशित करते हुए, ब्लॉग महाद्वीप में प्रति माह एक मिलियन हिट प्रति आकर्षित करने के लिए बढ़ गया है। पेड्रो शांत नकदी को आकर्षित करने के अलावा, उसके ब्लॉग की सफलता ने उसे जगहों पर ले लिया है उसने कई अभिजात्य सेलिब्रिटी टॉक शो में चित्रित किया है। इनमें से एक ओपरा विन्फ्रे शो है, जो अमेरिकी टेलीविज़न इतिहास में उच्चतम श्रेणी के टॉक शो है एक साक्षात्कार में उन्होंने नाइजीरिया में पेस्रो के केबल न्यूज नेटवर्क ईशा सेसे के लिए दी, जो ने कनाडाई विश्वविद्यालय में अध्ययन किया, ने कहा कि उसने नाइजीरिया में एक दो सप्ताह की छुट्टी पर ऊब होने के बाद ब्लॉगिंग शुरू कर दी थी। 2006 में जब मैंने विश्वविद्यालय से स्नातक किया मेरी पहली नौकरी शुरू करने से पहले मेरे पास दो हफ्ते का समय था मुझे हमेशा नाइजीरिया और अफ्रीका से प्यार था लेकिन मैं सिर्फ ऊब गया था। लेकिन मुझे एहसास हुआ कि फैशन और मनोरंजन उद्योग अधिक जीवंत थे और अधिक लोग राजनीति, व्यवसाय में शामिल थे और यह बहुत उत्साहजनक था। मैं भी था: मैं सिर्फ कुछ ऐसी शुरुआत करता हूं जो कि इनका प्रतिनिधित्व करे और उसके बाद से यह कई गुना बढ़ गया है। दिलचस्प बात यह है कि, सीन ओसवा, लोकप्रिय ऑनलाइन मंच के पीछे दिमाग, नायरलैंड, परंपरागत रूप से बोलती है, एक बूंद-आउट। ओबैफिमी अवाोलोवा यूनिवर्सिटी, इलै Ife, जहां वह इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रॉनिक्स का अध्ययन कर रहे थे में तीन साल बिताने के बाद, उन्होंने कहा, माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष सुपर अमीर बिल गेट्स, दुनिया की सबसे बड़ी निजी कंप्यूटर सॉफ्टवेयर कंपनी के अध्यक्ष के रूप में जाने का फैसला किया। उन्होंने फेसबुक, मार्क जकरबर्ग और स्टीव जॉब्स के संस्थापक के इतिहास को भी जान लिया, जो एप्पल इंक के देर से सह-संस्थापक थे, जिन्होंने एक बार या दूसरे समय में स्कूल छोड़ दिया था। हमारे संवाददाता के साथ एक ऑनलाइन साक्षात्कार में, ओसवा ने हालांकि उन सवालों में से दो प्रश्नों का जवाब दिया, जिन्होंने उनसे पूछा था। उन्होंने नोट किया, मैंने पांच सत्रों के लिए अच्छे ग्रेड के साथ ओएयू में इलेक्ट्रोनिक्स इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का अध्ययन किया। लेकिन फिर मुझे थोड़ी सी चोट लगी थी, जो आखिरकार मुझे बाहर निकल गई। इग एक 30 वर्षीय योरूबा आदमी ओगुन राज्य के एक छोटे से शहर में उठाया। मैंने नायरलैंड को आठ साल पहले और कुछ दिन पहले शुरू किया था। पूछने पर पूछा कि वह कौन सा चोट रखता है और कैसे दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उन्होंने अन्य शैक्षिक अवसरों के बारे में पूछा, ओसवा ने कहा, अच्छा, इसकी निजी समझने के लिए धन्यवाद दूसरे प्रश्नों के उत्तर देने के लिए ई-मेल द्वारा भेजे गए अनुस्मारक को उत्तर नहीं दिया गया। नायरालैंड, जो दस लाख से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ताओं का दावा करता है, और 35 लाख से अधिक पेज पर मासिक विचार हैं, पिछले महीने अलेक्सा द्वारा पिछले महीने अफ्रीका की सबसे अधिक देखी गई वेबसाइट का दर्जा दिया था। एक यूएस आधारित फर्म जो वेब ट्रैफिक डेटा प्रदान करता है रिपोर्टों के मुताबिक, 2004 में नायरलैंड की यात्रा शुरू हुई, जब ओसवा ने मोबिलेंगरिया शुरू किया, उस समय उभरते जीएसएम उद्योग को कवर करने के लिए एक मंच। हालांकि, यह मार्च 2005 में बदल गया था जिसे अब नायरलैण्ड के नाम से जाना जाता है। दिलचस्प बात यह है कि, डीपोटपेडेओआरओओआरओ को दिए गए एक साक्षात्कार में, ओसवा ने यह कहते हुए उद्धृत किया कि नायरलैंड से पहले उन सभी व्यवसायिक परियोजनाओं की विफलताएं थीं, जो कि एक (मोबिलेंजेरिया) को छोड़कर नायरलैण्ड बन गईं। वह नोट करता है मेरी वेब होस्टिंग बिजनेस सिर्फ तीन महीनों के बाद विफल हो गया क्योंकि मैं पैसे से बाहर गया, जबकि मैं कई अन्य परियोजनाओं को निष्पादित नहीं कर सका जो मैंने शर्म और राजधानी की कमी के कारण शोध किया। मेरे ब्लॉग और मोबाइल फोन फोरम जो पहले नायरलैंड सफल थे लेकिन लाभदायक नहीं थे। हालांकि, यह उस आधार पर था कि नायरलैंड का निर्माण किया गया था। डॉ। एंडरसन Uvie-Emegbo डॉ एंडरसन Uvie - Emego Obafemi Awolowo विश्वविद्यालय, Ile-Ife, Osun राज्य के एक स्नातक है। उन्होंने डिजिटल टेक्नोलॉजी में कैरियर का पीछा करने के लिए एक मेडिकल जॉब को छोड़ दिया। आज वह अफ्रीका में एक घर का नाम है, न कि एक चिकित्सा चिकित्सक के रूप में बल्कि एक डिजिटल मीडिया विशेषज्ञ के रूप में। Uvie-Emegbo अब आय के कई धाराएं हैं अपनी कंपनी डमोर विज़न कंसल्टिंग लिमिटेड, जहां वह प्रबंध निदेशक हैं, की एक वंश की आय के रूप में वर्णित किया जा सकता है, इसके अलावा, वह पोस्ट-ग्रेजुएट छात्रों को स्कूल ऑफ मीडिया एम्प कम्युनिकेशन, पैन अफ्रीकी यूनिवर्सिटी, लागोस में एक सहायक संकाय के तौर पर सिखाता है। और स्ट्रैथमोरे बिजनेस स्कूल, केन्या मैं डिजिटल चीजों को पढ़ाने, परामर्श, लागू करने और लागू करने के लिए मैं अफ्रीका से परामर्श करता हूं, वे कहते हैं। कैसे उन्होंने डिजिटल मीडिया के लिए दवा और शल्य चिकित्सा को छोड़ दिया, उन्होंने कहा, कोई बात नहीं, मैं दवा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कितना मुश्किल था, मैंने अपने कौशल को वेब रणनीति और परियोजना प्रबंधन में विकसित किया। अंततः 2007 में तीन साल और पांच महीने अभ्यास के बाद, यह स्पष्ट था कि मुझे अपना कैरियर परिवर्तन करना है। मैंने 28 जून, 2007 को औपचारिक रूप से चिकित्सा अभ्यास छोड़ दिया था। अब मैं जो कर रहा हूं, उसके लिए यह एक विशेषाधिकार है। एक चिकित्सा चिकित्सक के रूप में, मेरी भूमिका लोगों को स्वस्थ रहने में मदद करने के लिए थी इसी तरह, एक डिजिटल मीडिया सलाहकार के रूप में, मैं व्यक्तियों और संगठनों को एक डिजिटल दृष्टिकोण का उपयोग करके, प्रतिस्पर्धी रूप से स्वस्थ बनाते हुए, स्थायी, बेहतर कॉर्पोरेट प्रदर्शन बनाते हुए सक्षम बनाता हूं। दोनों स्थितियों में, मैं निदान के साथ शुरू होता हूं और समाधान के साथ समाप्त होता है जो सभी पार्टियों को संतुष्ट करते हैं। एक्स-मॉडल से बने ब्लॉगर, लिंडा इकेजी, इसमें कोई शक नहीं है कि करोड़पति क्लब में शामिल हो गए हैं। लागोस विश्वविद्यालय के 2004 के अंग्रेजी भाषा के स्नातक ने हाल ही में एक सफल ब्लॉगर के रूप में अपनी स्थिति की पुष्टि की जब उसने खुद को 2011 मॉडल इन्फिनिटी एफएक्स 35 स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल खरीदा, जो कथित रूप से एन 8 एम के लिए है। अपने ब्लॉग पर एसयूवी की खरीद की घोषणा करते हुए, इकेजी का कहना है कि ब्लॉगिंग का भुगतान करने से पहले उसने अपनी सफलता के बिना अपना हाथ रखे हुए व्यवसायों की गिनती खो दी थी। वह बताती है, इस समय दो साल पहले, मेरे पास बहुत कुछ नहीं था, लेकिन मैंने कभी अपने आप में विश्वास नहीं किया और मैंने कभी कड़ी मेहनत नहीं की। मैं यह भी गिनती शुरू नहीं कर सकता कि कितने व्यवसायों ने मुझे अपने ब्लॉग को भुगतान करने से पहले कितने व्यवसाय किए, मैंने स्वयं को बताया कि मैं इसे एक दिन में अपनी ही महिला के रूप में और अपनी शर्तों पर बनाऊँगा, कि कोई भी व्यक्ति कभी भी मेरी गरिमा और मैंने इसे किया। तो क्या आप हाँ, आप पा सकते हैं और आपके पक्ष में भगवान के साथ, आप बिना रुके हैं उसने 1998 में मॉडलिंग शुरू की और 2004 में, एक मॉडलिंग एजेंसी और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी, ब्लैकडेव कम्युनिकेशंस की स्थापना की। Ikeji, 32, 2007 में ब्लॉगिंग के लिए मॉडलिंग से बाहर निकल। मॉडलिंग उद्योग में प्रतियोगिता, जिसने अपंजीकृत मॉडलिंग एजेंसियों के प्रसार में समापन किया, जो सुंदर लड़कियों की भर्ती करने और उचित मान्यता के बिना उन्हें नौकरी देने के बारे में जाने के बाद, उन्हें क्षेत्र छोड़ने के लिए प्रेरित किया हो सकता था । लाओस विश्वविद्यालय के छात्र संघ के पूर्व राष्ट्रपति ओमोले सोर ने संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने बेस से 2006 में सहारा रिपोर्टर शुरू किया था। सन न्यूज़पेचर, यूनाइटेड किंगडम के एक साक्षात्कार में, वह कहते हैं कि वह अपने समाचार वेबसाइट को किसी भी महंगे कार्यालय फर्नीचर या उच्च अंत सेमी उच्च कीमत वाली ऑफ-शेल्फ डिवाइसों के साथ संचालित नहीं करता है। वे बताते हैं कि कुछ बिंदु पर उन्होंने अपनी गाड़ी गैजेट के साथ-साथ जाने की रिपोर्टिंग के साथ सुसज्जित की, लेकिन कहा कि वह अब एक मोबाइल कार्यालय संचालित करता है। कुछ सेल फोन, एक एप्पल कंप्यूटर और इंटरनेट के चमत्कार से थोड़ा अधिक के साथ, मुझे जो करना है मैं कर सकता हूं। उन्होंने संचार का अध्ययन नहीं किया, लेकिन वह एक छात्र संघ के नेता के रूप में अपना अनुभव कहता है, जिसने उन्हें कुछ प्रकार के बड़े पैमाने पर संचारक बनाया, ऑनलाइन मंच शुरू करने के लिए प्रेरित किया जिससे लोगों को खुद को रिपोर्ट करने में सक्षम बना दिया गया। सोवर, जो अब विशेषकर विज्ञापनों के जरिए वेबसाइट से अच्छा पैसा कमाते हैं, कहते हैं कि वह सस्ते में शुरू कर दिया। जब मैंने शुरू किया, तो यह बहुत सस्ते था। मैं सहारा रिपोर्टर की मेजबानी कर रहा था जब मैंने शुरू किया तो प्रति माह US35 की दर से। यह वास्तव में एक ऑनलाइन उपस्थिति के लिए मुझे बहुत अधिक लागत नहीं आया I पारदर्शी ढंग से बात करते हुए, हम पैसे कमा रहे हैं वे Google ऐडसेंस कहते हैं, जो विज्ञापन में भाग लेने का सबसे लोकतांत्रिक तरीका है। जब मैंने शुरू किया, तो मैं हर महीने 50 डॉलर का इस्तेमाल करता था। समय के साथ, हम बहुत अधिक पैसा कमाते हैं क्योंकि यह वेबसाइट के उपयोग और संरक्षण में ट्रैफिक द्वारा संचालित होता है। हमारे संवाददाता के साथ एक ऑनलाइन साक्षात्कार में, सोवर ने जोर देकर कहा कि वह क्या पूरा करता है सबसे ज्यादा तथ्य यह है कि वह सहारापोरर समाज में सकारात्मक बदलाव की खोज के साथ पहचानता है। उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से पुष्टि की है कि यह वित्तीय पुरस्कार के मामले में भी सफल रहा है। लेकिन अन्य लोगों के लिए, विशेष रूप से युवा नाइजीरिया, जो नागरिक पत्रकारिता का पता लगाना चाहते हैं, वे कहते हैं, बेरोजगार नाइजीरियाई स्नातक नागरिक पत्रकारिता के माध्यम से एक जीवित रह सकते हैं लेकिन मैं उन्हें बता नहीं सकता कि कैसे। मैं केवल लोगों को अपने सपनों को पूरी तरह से पीछा करने के लिए सलाह दे सकता था और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें स्वतंत्रता के लिए और सभी के लिए स्वतंत्रता की खोज में लगे रहना चाहिए। मुझे लगता है कि अफ्रीका-नियोजित, बेरोजगारों और बेरोजगारों के लिए बड़ा सवाल यह निर्धारित करना है कि बहुत जल्द, वे कितनी देर तक भ्रष्ट और अतिप्राचीन लेकिन अत्यधिक अक्षम के एक छोटे समूह द्वारा अफ़्रीकी व्यक्ति की गरिमा के अनुचित और बेरंगे रस्सी को सहन करते रहेंगे नेताओं के रूप में प्रच्छन्न बदमाशों ओलादुन्दी लीदी लोकप्रिय ब्लॉग के पीछे का नाम है, लैडुनलीदी.ब्लॉगस्पॉट लीजी, जो इजेबू-मुशिन, ओगुन स्टेट के हैं, ने माइक्रोबायोलॉजी को छोड़ दिया, जिसने ब्लॉगिंग के लिए लागोस विश्वविद्यालय में अध्ययन किया। वर्तमान तथ्य की पुष्टि करते हुए कि ऑनलाइन पैसे कमाने का एक वास्तविकता है, एलियाडी कहते हैं, यह (ब्लॉगिंग) बहुत लाभदायक रहा है। मेरी आँखें अब के लिए किसी अन्य व्यवसाय के लिए बंद हो गई हैं वह अगस्त 2010 में ब्लॉगिंग की दुनिया में शुरू हुई, उसके बाद एक मित्र ने उन अवसरों के बारे में उनसे बात की जो उसमें प्रचुर मात्रा में हैं। नाइजीरियनों द्वारा चलाए जाने वाले कुछ मुफ़्त मुफ़्त ब्लॉगों का दौरा करने के बाद, लीडी ने कहा कि उन्होंने पत्रकारिता को बढ़ावा देने और ब्लॉगिंग करने का फैसला किया। लेकिन बाहर शुरू होने पर उसे कम ब्लॉग यातायात की शुरुआती समस्याओं का सामना करना पड़ा, जो कि नए ब्लॉगर्स के बारे में शिकायत करते हैं। उसके कम ब्लॉग ट्रैफ़िक, जो कुछ महीनों के लिए, लगातार आउटेज, और इंटरनेट इंटरनेट कनेक्टिविटी द्वारा जोड़ा गया था। लेकिन उसने अपने नए पाया पेशे को छोड़ने से मना कर दिया वह कहते हैं, सबसे पहले, मुझे नहीं पता था कि टिप्पणियां एक चीज का मतलब थी। पहले कुछ महीनों के लिए मुझे टिप्पणियां नहीं मिलीं और बाद में वे आने लगे। लेकिन अब, मुझे प्रति दिन 100,000 से अधिक पृष्ठ दृश्य मिलते हैं। इंटरनेट कनेक्टिविटी और बिजली अब भी प्रमुख समस्याएं हैं इंटरनेट कनेक्टिविटी मेरे लिए एक समस्या है मेरे पास लगभग सभी इंटरनेट मोडेम हैं जिनके बारे में आप सोच सकते हैं, अगर कोई काम नहीं करता है, तो दूसरा होगा जबकि पीएचसीएन ने कभी एक को निराश नहीं किया है, बिजली का मुद्दा कम है क्योंकि वहां एक विकल्प है जो जनरेटर को ईंधन भराना है। लीदी, जो 20 साल की है, कहती है कि वह लागोस में अपने घर से या कहीं भी वह खुद को पाती है और कुछ लोगों को अंशकालिक आधार पर काम करती है। अभी के लिए, मैं किसी के लिए पूर्णकालिक आधार पर मेरे लिए काम नहीं कर रहा हूं। लेकिन मेरे पास कुछ लोग हैं जो मेरे लिए कुछ इवेंट्स में भाग लेते हैं, मैं उन्हें प्रति ईवेंट प्रति भुगतान करता हूँ मैं पूरी तरह से खुद को ब्लॉग चलाता हूं, वह बताते हैं कि ब्लॉगिंग मज़ेदार है। उसने कई तरीकों से मेरे लिए दरवाजे खोले हैं बहुत सारे लोग अब लैडुन लीदी को जानते हैं, जो कि पहले के विपरीत है। मैं एक ऑनलाइन मनोरंजन पत्रिका को सभी घटनाओं को कवर करने और पूरे नाइजीरिया और अफ्रीका में सभी नवीनतम समाचारों को रिपोर्ट करने के लिए एक कदम आगे बढ़ रहा हूं। यद्यपि हॉल विश्वविद्यालय से इकोनॉमिक्स का स्नातक, रॉबर्ट इखज़ोबोर ने इंटरनेट पर अपना पैर छेड़ा है उन्होंने एक इंटरनेट संचालित कारोबार में प्रवेश किया, जो ड्रैकेट की स्थापना के साथ ही भर्ती, परीक्षा प्रशासन, पहचान प्रबंधन और छात्रवृत्ति और बसेरी प्रबंधन में तकनीक तैनात करती है। उनके अनुसार, पांच साल पहले शुरू हुई फर्म ने उन्हें फेडरेशन के 22 राज्यों में ले जाया है, जहां उन्होंने फार्मा के लिए कंप्यूटर-आधारित परीक्षण और शिक्षा के उच्च संस्थानों की पेशकश की है। लाइन के साथ, उन्होंने अपने मालिकाना कम्प्यूटर-आधारित परीक्षण इंजन के कई संस्करण भी विकसित किए हैं, जिसमें उन्होंने द फेस ऑफ टेस्टिंग परीक्षण किया है। वे कहते हैं, दुनिया में बड़े पैमाने पर शिक्षा क्षेत्र में व्यापक क्रांति देखी गई है, लेकिन दुख की बात है कि हम पीछे रह गए हैं। लेकिन हम पारंपरिक पेपर टू पेन टेस्टिंग विधि के लिए एक बेहतर विकल्प प्रदान कर रहे हैं। कुनल एडयेरी एक ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापारी और ट्रेनर है। 1 99 1 और 1 99 5 के बीच कंप्यूटिंग फर्म में एक कार्यकाल के बाद 1 99 6 में लाजोस विश्वविद्यालय से माइक्रोबायोलॉजी के स्नातक ने अपनी फर्म, कार्ड्स नाइजीरिया लिमिटेड शुरू कर दिया। मैं एक कम्प्यूटर फर्म में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के रूप में काम किया था, लेकिन 1 99 6 में मैंने अपना खुद शुरू किया फर्म जहां मैं कंप्यूटर आधारित विश्लेषण में प्रमुख 2007 में, मैंने ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार में कदम रखा मेरा काम मूल रूप से कई कर्मियों की आवश्यकता नहीं है, लेकिन मेरे वेतन रोल पर मेरे दो कर्मचारी हैं, एडियेरी कहते हैं। ऑलरी सुपर गाल ओलुवाटोसिन अजीबडे ने फेसबुक के साथ 2010 में अपने दोस्तों को जानकारी साझा करने के साधन के रूप में सक्रिय भागीदारी की। एक दोस्त जो अपडेट से नियमित रूप से लाभ उठाता है, उस समय ब्लॉगिंग के बारे में उन लोगों के साथ जानकारी साझा करने के साधन के रूप में बड़े लोगों को बताया अभी भी कुछ पैसे बना रही है अॉलीरिसुपरगल के पीछे ब्लॉगर अजिबाडे कहते हैं, मैं एक ब्लॉगर बनने के लिए किसी भी समूह में शामिल नहीं हुआ। मुझे याद है कि मैं सूचनाओं को विशेष रूप से मनोरंजन समाचारों को साझा करने के लिए अपने फेसबुक खाते का उपयोग करने की आदत में था मेरे दोस्त ने देखा कि मैंने फेसबुक पर फिर क्या किया था और उसने मुझे बड़ा मंच ब्लॉगिंग के साथ पेश किया। तब से यह मजेदार हो गया है मुझे कभी नहीं पता है कि ब्लॉगिंग लोगों को विचारों और रचनात्मकता को साझा करने का एक और रूप है। मैंने अपने दोस्त (दोस्त) को 2010 में मुझे पेश करने के बाद शुरू किया। फिर, मैंने 8 फरवरी, 2010 को ब्लॉगिंग शुरू कर दिया। लागोस स्टेट यूनिवर्सिटी से लेखा के स्नातक अजीबडे कहते हैं कि वह जिस ब्लॉग को सफलता लेती थी, वह उतनी ऊबड़ थी जैसे वह एक पूरे वर्ष के लिए कम ब्लॉग यातायात का अनुभव करती है उनके अनुसार, उन्हें ब्लॉगिंग के बारे में ज्ञान प्राप्त करने के लिए कई ऑनलाइन पोर्टलों का दौरा करना पड़ा। स्रोत: पंच नोटिस अनिर्धारित सूचकांक: home2informngpublichtmlwp-contentpluginsmobile-smartmobile-smart. php पर पंक्ति 946 में क्या आप विदेशी मुद्रा व्यापार में निवेश करेंगे (3) यह उपरोक्त विषय पर लेखों की श्रृंखला का तीन हिस्सा है, जो विदेशी मुद्रा में निवेश पर लाभ की गणना करने की गणना देता है व्यापार। यह दिखाएगा कि ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार में निवेश करने के लायक है या यदि यह आजीविका के साधन के रूप में सेवा कर सकता है। गणना का आधार इक्विटी पर आधारित, निवेश की संभावना, मासिक रिटर्न, अपेक्षित जोखिम या हानि की गणना, नेट सकारात्मक बनाम नकारात्मक ट्रेडों और वॉल्यूम या ऑर्डर आकार पर आधारित होगा। नायर में न्यूनतम 5,000 से 10,000 रुपये या समतुल्य राशि के साथ शुरू करने के लिए सलाह दी जाती है और इस गणना का आधार बनायेगा। व्यापारियों के मनोविज्ञान, संयम और आत्मविश्वास को ध्यान में रखते हुए, बाजार की गलत दिशा में व्यापारी को अस्थिरता का सामना करने के लिए इस न्यूनतम इक्विटी की सलाह दी जाती है। यह इस आधार पर है कि मैं इस समय किसी भी खाते का प्रबंधन कर सकता हूं। उपर्युक्त जगह के साथ, इक्विटी के रूप में न्यूनतम 10,000 का उपयोग करके, मैं मासिक परिस्थितियों में क्रमशः कम से कम 20 प्रतिशत और 10 प्रतिशत उत्पन्न करने के लिए दो परिदृश्य पेश करूंगा, जो प्राप्त करने योग्य है और अन्य जमाओं से कहीं अधिक है। अपेक्षित मासिक रिटर्न के दो प्रतिशत पर जोखिम उत्पन्न होगा। अपेक्षित लाभ प्रति पीईपी (एक निश्चित मुद्रा जोड़ी के लिए) 2 सकारात्मक ट्रेडों की अपेक्षित संख्या 208230..बाम नकारात्मक ट्रेडों की अपेक्षित संख्या 482308230 सी लक्ष्य प्रति ट्रेड 50 पिप्स प्रति व्यापार 823082308230 डॉप लॉस 20 पिप्स प्रति ट्रेड 8230823082308230.e अपेक्षित लाभ प्रति माह कुल्हाड़ी 10 xbxd 0.2 x 10 एक्स 20 एक्स 50 2,0008230.एफ अनुमानित नुकसान प्रति माह कुल्हाड़ी 10 एक्ससीसीई 0.2 एक्स 10 एक्स 4 एक्स 20 1608230.g नेट प्रॉफिट एफजी 2,000-160 1,960 पीपी के लिए अपेक्षित लाभांश (एक निश्चित मुद्रा जोड़ी के लिए) 1 सकारात्मक व्यापार की अपेक्षित संख्या 208230..ब नकारात्मक ट्रेडों की अपेक्षित संख्या 482308230 सी लक्ष्य प्रति 50 पीप प्रति ट्रेड 823082308230 डी स्टॉप लॉस 20pips प्रति व्यापार 8230823082308230.e अपेक्षित लाभ प्रति माह कुल्हाड़ी 10 एक्सबीएक्सडी 0.1 एक्स 10 एक्स 20 एक्स 50 1,0008230. एफ अनुमानित नुकसान प्रति माह कुल्हाड़ी 10 एक्ससीसीई 0.1 एक्स 10 एक्स 4 x 20 808230.g नेट प्रॉफिट एफजी 4,000-320 9 20 ऊपर की गणना ने निर्धारित समय सीमा पर निर्धारित रिटर्न प्राप्त करने के लिए आवश्यक कारकों को ध्यान में रखा है। एक त्रैमासिक आधार पर, स्थिरता और संचयी धारणा के साथ, कोई यह आश्वस्त कर सकता है कि विदेशी मुद्रा व्यापार तब के लायक है। इसके आधार पर, हम रुचि रखने वाले सार्वजनिक और निवेशकों को एक प्रयास करने के लिए आमंत्रित करते हैं। उपलब्धि पिछले लेख में उल्लेखित सुझावों पर आधारित होगी, जैसे कि निवेशकों और व्यापारियों की निगरानी और यदि संभव हो तो व्यापारी द्वारा रखे गए पदों पर आदेश खड़े किए जा सकते हैं। मैं पाठकों और दिलचस्पी रखने वालों को सूचित करना चाहता हूं, विशेष रूप से जो लोग मेरे और निवेशकों से एक-एक वर्ग की इच्छा रखते हैं, जो मेरे स्वास्थ्य में सुधार के कारण, मैं मंगलवार और गुरुवार को अधिकतर सप्ताह में परामर्श के लिए उपलब्ध होगा। आपकी पूछताछ में भाग लेने के लिए दरवाजा खुला है अपने पैसे को अपने लिए देखें और अपने पैसे के लिए काम न करें। ट्रेडर्स को सप्ताह के दौरान चेतावनी दी गई है क्योंकि ब्रिटेन यूरोपीय संघ से बाहर निकलने पर एक जनमत संग्रह आयोजित कर रहा है, इसलिए ब्रेक्सिट का ध्यान रखना है। जीबीपी से जुड़े जोड़े में यह अस्थिरता पैदा होने की संभावना है। हमेशा जोखिम के प्रकटीकरण को याद रखें कि विदेशी मुद्रा और अन्य सीएफडी या वस्तुओं पर व्यापार जोखिम भरा हो सकता है जिसमें आप अपने निवेश का हिस्सा या कुल खो सकते हैं कृपया निवेश करने से पहले अपने जोखिम की भूख पर विचार करें और उचित सलाह लें। निवेश न करें जो आप खोना नहीं कर सकते। सप्ताह के लिए मार्केट टिप्स सोमवार 20 शुक्रवार 24 जून 2016 सुझाए गए प्रविष्टि बिंदुओं पर ध्यान दें। सोमवार से मंगलवार जैसे शुरुआती दिनों में खरीदारी के कारोबार शायद सप्ताह के नीचे गिर जाएंगे इसलिए आप उनसे बिक्री के लिए लंबित होने पर व्यापार कर सकते हैं जब वे एसईपी तक पहुंचते हैं और सेल ट्रेडों के लिए इसके विपरीत भी होते हैं। एंट्री (एसईपी) और एक्जिट (टीपीएसएल) ट्रेडर्स विवेक पर भी हो सकता है। GBPUSD (खरीदें): बीच में प्रवेश करें 1.4250-1.4270। टीपी 1: 1.4660 जीबीपीसीएडी (खरीदें): बीच में प्रवेश करें 1.8300-1.8349। टीपी 1: 1.8735 टीपी 2: 1.8790 यूएसडीजेपीवाई (सेल): के बीच प्रवेश: 105.25-105.50 टीपी 1: 102.24। टीपी 2: 101.11 जीबीपीएनजीडीडी (खरीदें): बीच प्रवेश: 2.0200-2.0221 टीपी 1: 2.0623 हमारे वेबसाइट केर्डफक्स या हमारे कार्यालय का 2 डी फ्लोर पर देखें। 67 Obafemi Awolowo मार्ग, अपने निवेश या खाता प्रबंधन, खाते खोलने और प्रशिक्षण पर अधिक सहायता के लिए ओलोव बस स्टॉप के सामने। नियम और शर्तें लागू। जुलाई 2016 के लिए पंजीकरण बैच प्रशिक्षण जो सोमवार 4 जुलाई से शुरू होता है, वर्तमान में चालू है। अपने सप्ताह के दिन, समूह, एक-पर-एक या ऑनलाइन वर्ग के लिए अब नामांकित करें 01-3429029, 08039391041, 08148405500 पर कॉल करें या ईमेल के लिए विवरण के लिए एक मेल भेजें160 संरक्षित या ईमेल160 संरक्षित कॉपीराइट पुच सर्वाधिकार सुरक्षित। इस वेबसाइट पर इस सामग्री और अन्य डिजिटल सामग्री को पुंछ से पूर्व व्यक्त लिखित अनुमति के बिना पूरे या कुछ हिस्सों में पुन: प्रकाशित, प्रकाशित, प्रसारित, पुन: लिखकर या पुनर्वितरित नहीं किया जा सकता है। आईसीआईएमआई: मैन ने 32 साल के 8216 सोलन 8217 को पता चला कि उसका बच्चा सैनिकों का अगातु गाँव है, गर्भवती महिला को मार डालते हैं, पांच अन्य नाइजीरिया को अब्दुल्लाआई आईसीआईएमआई की बात सुननी चाहिए: नाइजीरियाई मशहूर हस्तियों से वेलेंटाइन वाइब्स

No comments:

Post a Comment